रविवार, 12 अप्रैल 2009

बाते स्लम डोग की

स्लम डोग मूवी का सीन है - फ़िल्म के हीरो जमाल, लतिका समीर भीक मंगबाने बाले गिरोह के चंगुल में है , हॉस्टल में लतिका और समीर गैंग की बस से नीबू मिर्च के टोटके से मिर्च तोड़ कर पीस लेते है और फ़िर लतिका उसे जमाल के पेंट के अन्दर डाल देती है और फ़िर ये सीन बहुत ही बेतुका और बल्गर है की जमाल नाम का लड़के को नयूड़ बाथरूम में दिखाते है, समझ नही आता की सेंसर ने इस सीन को पास केसे कर दिया ।
होलीबुड की मोवी देखने बाले अंग्रेज यूरोपियन चाइल्ड सेक्स के भूके भेडिये है उन्हें इस तरह के सीन में मजा आता है और फ़िल्म के निर्माता निर्देशक ने पब्लिक खीचने के लिए इस तरह के चटखारे लिए।
दूसरा इस सीन के माध्यम से निर्देशक ने भारत के अंध विशवास और टोटको पर भी व्यंग किया है।
हा मै मानती हू की नीबू मिर्च के टोटके जो भारत में बहुत आम है , सही नही पर इस बात को हाई लाईट करके हमारा मजाक बनाने की कोई तुक नही।
यूरोपियन कंट्री में कुछ रीती रिवाज़ इस से भी घटिया और बेतुके है जिसकी बखिया हम अपने इस ब्लॉग में भविष्य में उधेड गे ही ।
फिलहाल बो सीन न केबल पोर्नोग्राफिक है बल्कि फ़िल्म की सफलता बा उसे आस्कर दिलाने में महती भी प्रतीत होती है ।

2 टिप्‍पणियां:

  1. mere vichaar mein to baat bilkul kharee hai aur usmein koi galtee mujhe to nahin najar aatee hai aur kamaal hai ki aapne ise bebaak hokar keh diyaa hai. achha laga.

    जवाब देंहटाएं
  2. dekho andhvishwaas samaaj mai hai to dikhane mai kya hai - ye sach kaa lokaarpan hee hai. haa bathroom mai nude dikhaane kee koi jaroorat nahee thee. lagbhag sabhee bathroom mai nude hee hote hain aur ye koi message dene ka kaam nahee kartee.

    जवाब देंहटाएं